Monday 3 September 2018

Stock Market Live: HUL 2% से ज्यादा टूटा

Stock Market Live:

सेंसेक्स 271 अंकों की उछाल के साथ 38,916 के स्तर पर खुला, जबकि निफ्टी 71 अंक चढ़कर 11,752 के स्तर पर ओपन हुआ।

नई दिल्ली। 
Stock Market: GDP के मजबूत आंकड़ों से सोमवार शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई। वहीं रुपए में मजबूती से बाजार को सपोर्ट मिला। लेकिन ग्लोबल मार्केट से मिले निगेटिव संकेतों से बाजार पर हल्का दबाव दिख रहा है। एनएसई पर बैंकिंग और रियल्टी इंडेक्स में कमजोरी नजर आ रही है। हालांकि आईटी, फार्मा, मेटल और ऑटो में बढ़त से बाजार को सहारा मिला है। हैवीवेट शेयरों इंफोसिस, आईटीसी, HDFC बैंक, विप्रो, सन फार्मा में खरीददारी का माहौल है, जबकि ICICI बैंक, RIL, एचयूएल, कोटक बैंक, मारुति में कमजोरी है। फिलहाल सेंसेक्स 0.29 फीसदी और निफ्टी 0.27 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। intraday stock cash tips

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में उछाल

लार्जकैप के साथ मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी खरीददारी दिख रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.40 फीसदी चढ़ा है जबकि निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.48 फीसदी की मजबूती आई है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.35  फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

किन शेयरों में तेजी, किनमें गिरावट

कारोबार के दौरान हैवीवेट शेयरों में विप्रो, टाटा मोटर्स, सन फार्मा, पावरग्रिड, एशियन पेंट्स, इंफोसिस, एलएंडटी, बजाज ऑटो, एसबीआई, एचडीएफसी बैंक, टीसीएस, टाटा स्टील, आईटीसी में बढ़त है। हालांकि आईसीआईसीआई बैंक, एचयूएल, ओएनजीसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एक्सिस बैंक, मारुति में गिरावट का रुख है।

IT और फार्मा में तेजी

आईटी, ऑटो, मेटल और फार्मा शेयरों में खरीददारी से बाजार में बढ़त देखने को मिल रहा है। निफ्टी का आईटी इंडेक्स 1.39 फीसदी बढ़ा है, जबकि निफ्टी ऑटो इंडेक्स 0.58 फीसदी, फार्मा इंडेक्स 0.96 फीसदी और मेटल इंडेक्स 0.94 फीसदी चढ़ा है। लेकिन निफ्टी बैंक और रियल्टी इंडेक्स में गिरावट है। बैंक निफ्टी 0.10 फीसदी की गिरावट के साथ 28,035.05 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।