Friday 20 April 2018

अच्छे नतीजों से इन 5 स्टॉक्स पर बढ़ा एक्सपर्ट्स का भरोसा, 28% तक दे सकते हैं रिटर्न

फाइनेंशियल ईयर 2018 की चौथी तिमाही (जनवरी-मार्च) के लिए अर्निंग सीजन जारी है और अबतक आए नतीजों ने मार्केट के लिए उम्मीद जताई है। टीसीएस, एसीसी, डीबीबी बैंक, माइंड ट्री जैसी कंपनियों ने अनुमान से बेहतर नतीजे दिए हैं। अर्निंग में रिकवरी से कुछ कंपनियों के लिए आउटलुक बेहतर बन गया है। एक्सपर्ट्स और ब्रोकरेज हाउस ने ऐसे ही कुछ कंपनियों के स्टॉक्स पर भरोसा जताते हुए उनमें निवेश की सलाह दी है। हम यहां ऐसे ही 5 स्टॉक्स की जानकारी दे रहे हैं, जिनमें आगे बहतर रिटर्न का अनुमान है। माइंडट्री, वीएसटी इंडस्ट्रीज, इंफोसिस, डीसीबी और एसीसी में बेहतर रिटर्न का अनुमान है। 

एक्सपर्ट्स का मानना है कि निवेशकों के लिए अर्निंग सीजन पोर्टफोलियो बनाने का बेहतर मौका लेकर आया है। घरेलू और ग्लोबल स्तर पर फिलहाल अर्निंग सीजन को छोड़कर कोई बड़ा पॉजिटिव सेंटीमेंट नहीं है। अगर सीजन बेहतर रहता है तो मार्केट को नई दिशा मिल सकती है। उनका कहना है कि  इस बार सीजन पिछले कुछ सीजन से बेहतर रहने की उम्मीद है। जीएसटी और नोटबंदी के असर से कंपनियां उबर चुकी हैं। सीजन की शुरूआत बेहतर हुई है, इसका असर मार्केट पर दिखने भी लगा है। अर्निंग सीजन की शुरूआत होने के बाद से सिर्फ एक दिन मार्केट में गिरावट रही है। ऐसे में निवेशकों को अर्निंग रिपोर्ट के अनुसार पोर्टफोलियो बनाने की सलाह है। 


वीएसटी इंडस्ट्रीज सिगरेट मैन्युफैक्चरर और डिस्ट्रीब्यूटर कंपनी है। कंपनी का हेडक्वार्टर हैदराबाद में है। कंपनी की चौथी तिमाही में आय 27 फीसदी बढ़कर करीब 279 करोड़ रुपए रही। वहीं, इस दौरान 48 करोड़ का मुनाफा हुआ है। पूरे साल में कंपनी को 182 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। कंपनी मैनेजमेंट ने 77.50 रुपए प्रति शेयर फाइनल डिविडेंड भी रिकमंड किया है। प्रीमियम सेग्मेंट में कंपनी को बेहतर मार्जिन मिल रहा है। ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआर्इ डायरेक्ट ने शेयर के लिए 3900 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस 3038 रुपए है। 



एसीसी लिमिटेड देश की सीमेंट और रेडी मिक्स्ड कांक्रीट बनाने वाली कंपनी है। चौथी तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 18.48 फीसदी बढ़कर 250.4 करोड़ रुपए रहा। वहीं, इस दौरान आय 14.2 फीसदी बढ़कर 3624.6 करोड़ रुपए रही। एबिटडा मार्जिंन 13.1 फीसदी से बढ़कर 13.6 फीसदी रहा। ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई डायरेक्ट के मुताबिक कंपनी की बैलेंसशीट मजबूत है और फ्री कैश फ्लो हेल्दी बना हुआ है। देश में इंफ्रा और लासे कास्ट हाउसिंग एक्टिविटी बढ़ने से डिमांड बेहतर रहने की उम्मीद है। कंपनी कैपेसिटी का बेहतर यूटिलाइजेशन कर रही है। ब्रोकरेज हाउस ने शेयर में 1900 रुपए का लक्ष्‍य दिया हे। करंट प्राइस 1574 रुपए है। 


मिडकैप आईटी कंपनी का प्रॉफिट चौथी तिमाही में सालाना आधार पर 87.5 करोड़ रुपए बढ़ गया है। पूरे फाइनेंशियल ईयर में कंपनी को 570 करोड़ रुपए का मुनाफा और 5462 करोड़ रुपए की आय हुई है। जानकारों का कहना है कि अच्छे नतीजों से कंपनी को बेहतर डिजिटल डील हासिल करने में सफलता मिलेगी। कंपनी ने पूरे फाइनेंशियल ईयर में 100 करोड़ डॉलर से ज्यादा का नया कांट्रैक्ट साइन किया है। ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल की रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले दिनों में कंपनी की ओवरऑल रेवेन्यू ग्रोथ बेहतर रहेगी। नई डील हासिल करने का मामेंटम भी हेल्दी है। ब्रोकरेज हाउस ने शेयर के लिए 1000 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। शेयर का करंट प्राइस 897 रुपए है।